प्रवासी भारतीय सम्मेलन में मोदी ने अपनी सरकार की जम कर तारीफ की

वाराणसी :दुनिया भर से आए प्रवासी भारतीयों के सामने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की सबसे बड़ी विपक्षी पार्टी कांग्रेस पर जम कर हमला किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने अपने राज में करोड़ों रुपए की हेराफेरी की। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने भ्रष्टाचार रोकने के लिए कुछ नहीं किया, जबकि उनकी सरकार ने साढ़े चार साल में ही हजारों करोड़ रुपए की लूट बंद करा दी है। चुनावी साल में प्रधानमंत्री के चुनाव क्षेत्र में हो रहे प्रवासी भारतीय सम्मेलन में मोदी ने अपनी सरकार की जम कर तारीफ भी की।

कांग्रेस पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने मंगलवार को कहा कि कांग्रेस नेता और पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने भ्रष्टाचार की इस बीमारी को पहचान लिया था इसके बावजूद पार्टी ने लंबे समय तक इससे निपटने के लिए कोई कदम नहीं उठाया। उन्होंने दावा किया कि भाजपा ने साढ़े चार साल में 85 फीसदी की लूट को खत्म कर दिया।

दिवंगत राजीव गांधी का नाम लिए बिना मोदी ने उनकी उस टिप्पणी का जिक्र किया, जिसमें उन्होंने कहा था कि एक रुपए में से महज 15 पैसे ही लोगों तक पहुंच पाते हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार ने इस लीकेज को रोकने के लिए कुछ नहीं किया। प्रधानमंत्री ने अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में 15वें प्रवासी भारतीय दिवस सम्मेलन के उद्घाटन के दौरान प्रवासी भारतीयों को भारत का ब्रांड एंबेसडर बताते हुए कहा कि वे देश की क्षमताओं के प्रतीक हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार ने भारत कभी बदल नहीं सकता वाली मानसिकता को बदला। इस कार्यक्रम में मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रविंद जगन्नाथ मुख्य अतिथि हैं। उद्घाटन समारोह में उनकी मौजूदगी में मोदी ने कहा कि भारत के योगदान को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहचाना जा रहा है, खास कर पर्यावरण के संबंध में उसकी भूमिका को।

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए मोदी ने कहा कि से बीमारी का पता चला, उसे स्वीकार किया लेकिन न कभी उस पर विचार किया और न ही उस बीमारी को ठीक करने की दिशा में कोई कदम उठाया। मोदी ने कहा- जिस पार्टी ने इतने वर्षों तक देश पर शासन किया, उसने देश को एक ऐसी व्यवस्था दी, जिसकी सच्चाई तत्कालीन प्रधानमंत्री ने भी स्वीकार की। लेकिन खेद की बात यह है कि अपने 10-15 साल के शासन में उस लूट और लीकेज को खत्म करने के लिए कोई कदम नहीं उठाया।

समारोह के मुख्य अतिथि प्रविंद जगन्नाथ ने स्किल इंडिया और बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ जैसी योजनाओं के जरिए भारत में लाए परिवर्तन के लिए प्रधानमंत्री मोदी की तारीफ की। उन्होंने स्वच्छ ऊर्जा को बढ़ावा देने और अंतरराष्ट्रीय सौर गठबंधन बनाने के लिए मोदी के वैश्विक स्तर पर नेतृत्व को भी सराहा। जगन्नाथ ने अपने देश में अगले महीने भगवद गीता महोत्सव और अगले साल भोजपुरी उत्सव का आयोजन करने की घोषणा भी की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

सब्सक्राइब ' गंभीर समाचार ' न्यूज़लेटर