अक्षय कुमार भी निभाना चाहते हैं विंग कमांडर अभिनंदन का रोल

अपनी फिल्म ‘रोमियो अकबर वॉल्टर’ के ट्रेलर लॉन्च के दौरान अभिनेता जॉन अब्राहम ने विंग कमांडर अभिनंदन की बहादुरी और जोश को देखकर कहा था कि वह देश के असली हीरो हैं और ऐसे असली हीरो की कहानी को अगर परदे पर निभाने का मौका मिलेगा तो वह जरूर करेंगे। जॉन के बाद अब अक्षय कुमार ने भी कमांडर अभिनंदन के किरदार को परदे पर निभाने की इच्छा जताई है। 

अक्षय कुमार पिछले कई सालों से देश प्रेम से जुड़ी कहानियों का हिस्सा रहे हैं। उन्होंने ‘रुस्तम’, ‘बेबी’, ‘एयरलिफ्ट’, ‘रावड़ी राठौर’, ‘हॉलिडे’, ‘गब्बर इज बैक’, ‘नाम शबाना’ और ‘सिंबा’ जैसी फिल्मों में जोश से भर देने वाली भूमिकाएं निभाई हैं। ऐसे में जब अक्षय से पुलवामा टेरर अटैक और कमांडर अभिनंदन की घटना को लेकर सवाल किया गया कि तो उन्होंने कहा, ‘वैसे अभी तक तो ऐसी कोई कहानी मेरे पास आई नहीं है, लेकिन मौका मिला तो जरूर इस कहानी से जुड़ना चाहूंगा। देखिए यह जो घटना घटी है… (पुलवामा, एयर स्ट्राइक और अभिनंदन) उस पर एक कहानी, स्क्रीनप्ले बनाने में बहुत वक्त लग जाएगा, लेकिन कोई कहानी आई और मुझे सही लगा तो करेंगे, जरूर करेंगे।’ 

अक्षय आगे बताते हैं, ‘हमारी फिल्म केसरी भी हमने जवानों के परिवार को समर्पित की है। हम भारत के वीर के फंड पर भी खूब काम कर रहे हैं। यह फंड सीधा शहीद की बीवी और परिवार के पास जाता है, यह फंड न किसी सरकारी फंड में, न किसी संस्था को जाता है। अब हमने सरकार से पूछा है कि इस ऐप के जरिए दिव्यांग जवानों को भी मदद की जाए।’ 

अक्षय कुमार इन दिनों अपनी रिलीज़ के लिए तैयार फिल्म ‘केसरी’ के प्रमोशन में बिजी हैं। फिल्म में परिणीति चोपड़ा की भी अहम भूमिका है। यह फिल्म 21 मार्च को देशभर के सिनेमाघरों में रिलीज़ होगी। अक्षय कुमार और परिणीति चोपड़ा स्टारर ‘केसरी का निर्देशन अनुराग सिंह ने किया है। सारागढ़ी युद्ध पर बेस्ड इस फिल्म में दिखाया गया है कि इस लड़ाई में रेजिमेंट के 21 सिख सैनिकों ने 10,000 अफगानियों का बहादुरी से सामना किया था। लड़ाई में हिस्सा लेने वाले हवलदार ईशर सिंह के किरदार को अक्षय कुमार निभाते दिखेंगे। 

पुलवामा टेरर अटैकएयर स्ट्राइकऔर विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान की जोश-जुनून की कहानी को रुपहले परदे पर फिल्माने के लिए कई दिग्गज निर्माताओं ने फिल्म का नाम रजिस्टर्ड करवा लिया है। बॉलिवुड के कई कलाकार इस कहानी से जुड़ने के लिए तैयार बैठे हैं, खास तौर पर पहले फिल्म ‘राजी’ और अब ‘उरी’ की शानदार सफलता के बाद इस तरह की कहानियों को लेकर सितारों की दिलचस्पी बढ़ गई है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

नवीनतम

सब्सक्राइब ' गंभीर समाचार ' न्यूज़लेटर