विराट की सेना को धौनी के धुरंधरों ने 7 विकेट से हराया

पहले मैच में चेन्नई व बैंगलोर के बीच मैच खेला गया। चेन्नई के एम ए चिदंबरम स्टेडियम पर खेले गए इस मैच में विराट की सेना को धौनी के धुरंधरों ने 7 विकेट से हरा दिया। इस जीत से साथ चेन्नई ने आइपीएल के इस सीजन में शानदार शुरुआत की। 

इस मैच में धौनी ने टॉस जीतकर विराट को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया। पहली पारी में चेन्नई की घातक गेंदबाजी के सामने बैंगलोर की टीम 17.1 ओवर में सिर्फ 70 रन पर सिमट गई। ये आइपीएल का छठा सबसे कम स्कोर रहा। चेन्नई को जीत के लिए 71 रन का लक्ष्य मिला था जिसे इस टीम ने 17. 4 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। चेन्नई ने 17.4 ओवर में तीन विकेट पर 71 रन बनाए और सात विकेट से आसान जीत हासिल की।

चेन्नई की आसान जीत

मैच की दूसरी पारी में चेन्नई की शुरुआत भी खराब रही। जीत के लिए मिले 71 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी सीएसके का पहला विकेट शेन वॉटसन के तौर पर गिरा। उन्हें चहल ने शून्य पर क्लीन बोल्ड कर दिया। चेन्नई को दूसरा झटका सुरेश रैना के रूप में लगा। रैना को 19 के स्कोर पर मोईन अली ने शिवम दुबे के हाथों कैच कराया। इससे पहले रैना ने आइपीएल में पांच हजार रन पूरा किया। वह ऐसा करने वाले आइपीएल इतिहास के पहले बल्लेबाज हैं। पारी के 15 वें ओवर में मोहम्मद सिराज ने अंबाती रायुडू को आउट किया। रायुडू ने 42 गेंदों पर 28 रन बनाए। केदार जाधव 13 रन जबकि जडेजा छह रन बनाकर नाबाद रहे। C

बैंगलोर की तरफ से चहल, मो. सिराज और मोइन अली ने एक-एक सफलता हासिल की। 

बैंगलोर की पारी लड़खड़ाई 

पहली पारी में आरसीबी की शुरुआत अच्छी नहीं रही। टीम के कप्तान विराट पार्थिव पटेल के साथ ओपनिंग बल्लेबाजी करने आए, लेकिन वो सिर्फ छह रन बनाकर भज्जी की गेंद पर चकमा खा गए और अपना कैच रवींद्र जडेजा को थमा बैठे। विराट ने अपनी पारी में 12 गेंदों का सामना किया। भज्जी ने मोइन अली को अपना दूसरा शिकार बनाया और उन्हें नौ रन पर आउट कर दिया। भज्जी ने अपनी ही गेंद पर मोइन का कैच पकड़ा और उन्हें पवेलियन वापस भेज दिया। भज्जी ने कमाल की गेंदबाजी करते हुए आरसीबी के धुरंधर बल्लेबाज एबी को भी आउट कर दिया। उन्होंने एबी को नौ रन पर जडेजा के हाथों कैच आउट करवा दिया। भज्जी का ये तीसरा विकेट था। हेटमायर को सुरेश रैना ने रन आउट कर दिया। हेटमायर खाता भी नहीं खोल पाए।

बैंगलोर का पांचवां विकेट शिवम दूबे के तौर पर गिरा। शिवम को इमरान ताहिर ने दो रन पर वॉटसन के हाथों कैच आउट करवा दिया। इसके बाद डी ग्रैंडहोम भी कुछ खास नहीं कर सके और उन्हें जडेजा ने धौनी के हाथों कैच कराया। नवदीप सैनी को दो रन के स्कोर पर ताहिर ने वाटसन के हाथों कैच कराया। चहल को ताहिर ने हरभजन के हाथों कैच कराया। यह उनका तीसरा विकेट था। उमेश यादव को एक रन के निजी स्कोर पर जडेजा ने बोल्ड कर दिया। बैंगलोर का आखिरी विकेट पार्थिव पटेल के तौर पर गिरा। उन्हें 29 रन पर ब्रावो ने केदार जाधव के हाथों कैच आउट करवाया। 

चेन्नई की तरफ से भज्जी ने तीन, इमरान ताहिर ने तीन, रवींद्र जडेजा ने दो और ड्वेन ब्रावो ने एक विकेट लिए। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

सब्सक्राइब ' गंभीर समाचार ' न्यूज़लेटर