धोनी के गुस्से का शिकार तेज गेंदबाज दीपक चाहर बने

धोनी के समझाने के बाद दीपक चाहर ने अपना पूरा ओवर सटीक डाला, उनके इस ओवर में कुल 13 रन बनें। 

सीएसके और पंजाब के बीच खेले गये मुकाबले के दौरान एक बार फिर से धोनी के दिमाग का जादू देखने को मिला, इस मुकाबले में धोनी ने कई मौकों पर अपनी चतुराई का उदाहरण दिया, और पंजाब को मैच से बाहर कर दिया, पहले तो उन्होने बल्ले से अतिशी पारी खेली, फिर गेंदबाजी के दौरान उन्होने कई चतुराई वाले फैसले लिये। जिसकी वजह से पंजाब की टीम मैच हार गई, 19वें ओवर में माही का गुस्सैल रुप भी देखने को मिला, इस बार उनके गुस्से के शिकार तेज गेंदबाज दीपक चाहर बने, हालांकि फटकार की वजह से उनकी गेंदबाजी सुधर गई।

2 ओवर में 39 रन
दरअसल पंजाब की टीम को जीत के लिये आखिरी दो ओवर में 39 रन की जरुरता थी, धोनी ने 19वें ओवर के लिये गेंद दीपक चाहर को पकड़ाई। चाहर ने पहली ही गेंद यॉर्कर करने की कोशिश की, इस चक्कर में उन्होने गेंद हाई फुलटॉस फेंक दिया, बल्लेबाजी कर रहे सरफराज ने इस गेंद को थर्ड मैन की दिशा में खेल दिया, जहां 4 रन मिले, इसके साथ ही अंपायर ने इसे नोबॉल करार दिया।

दूसरी गेंद भी नोबॉल 
दीपक चाहर की अगली गेंद भी हाई फुलटॉस थी, जिसे अंपायर ने नोबॉल करार दे दिया, इस गेंद पर सरफराज ने दौड़कर दो रन लिये, लगातार दो गेंद नोबॉल और फुलटॉस होने के बाद तुरंत धोनी गेंदबाज के पास पहुंची, उन्होने गेंदबाज को फटकार लगाते हुए कहा कि ज्यादा एक्सपेरिमेंट ना करें, सीधे लाइन पर गेंदबाजी करे, जिसके बाद दीपक का चेहरा लटक गया।

पूरा ओवर सटीक किया 
माही के समझाने के बाद दीपक चाहर ने अपना पूरा ओवर सटीक डाला, उनके इस ओवर में कुल 13 रन बनें, लेकिन इनमें से 8 रन पहली दो नोबॉल पर आये थे, यानी अगली 6 गेंदों पर सिर्फ 5 रन आये, इतना ही नहीं चाहर ने इस ओवर के आखिरी गेंद पर खतरनाक बल्लेबाज डेविड मिलर को भी बोल्ड कर दिया।

धोनी का प्लान
आपको बता दें कि दीपक चाहर आईपीएल में पहले 10 ओवर के दौरान ही अपने 4 ओवर गेंदबाजी कर देते थे, लेकिन इस मुकाबले में ऐसा नहीं हुआ, क्योंकि चोट की वजह से ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो दो सप्ताह के लिये आईपीएल से बाहर हो गये हैं, ऐसे में धोनी के पास विकल्प सीमित हो गये हैं, इस मुकाबले में माही ने दीपक चाहर और नये नवेले गेंदबाज कुललेइन से आखिरी तीन ओवर करवाये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

सब्सक्राइब ' गंभीर समाचार ' न्यूज़लेटर